Kejriwal Aapke Dwaar 2020 welcomekejriwal.in – Website

Complaint Registration 2020 | Delhi CM Helpline No.

हेल्लो दोस्तों जैसा की आप सब जानते है दिल्ली चुनाव 2020 में अरविंद केजरीवाल जी ने जीत लिया है तो हम आपके लिए कुछ जानकारी शेयर कर देते है | दिल्ली सरकार ने welcomekejriwal.in पर केजरीवाल आपके  द्वार वेबसाइट शुरू की है।

Kejriwal Aapke Dwaar 2020

अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शहरवासियों के घर आ रहे हैं और उनके साथ उनके दैनिक मुद्दों पर बातचीत कर रहे हैं। लोग अपने सामान्य मुद्दों जैसे जल, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, अनधिकृत कॉलोनियों, बुनियादी ढांचे और महिला सशक्तिकरण के बारे में जान सकते हैं।

सीएम ने कहा कि लोग पोर्टल पर शिकायत पंजीकरण भी कर सकेंगे, जिसे वह चुनावों के बाद संबोधित करेंगे। इसके अलावा, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल हेल्पलाइन नंबर (टोल फ्री) भी लॉन्च किया गया है।

केजरीवाल एप द्वार अभियान की शुरुआत पोर्टल के माध्यम से की गई है जिसके माध्यम से सीएम दिल्ली के लोगों के साथ पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेशों का उपयोग करेंगे। राज्य सरकार। दिल्ली शहर के लोगों तक सीधे पहुंचने के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग का लाभ उठाना चाहता है।

केजरीवाल आप के द्वार वेबसाइट के माध्यम से, सीएम दिल्ली के लोगों से विभिन्न मुद्दों पर सीधे बात कर सकेंगे।

केजरीवाल Aapke Dwaar वेबसाइट welcomekejriwal.in पर दिल्ली के निवासियों के लिए केजरीवाल आप के द्वार वेबसाइट लिंक पर कार्यात्मक – welkejriwal.in। इस पोर्टल पर विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री के पूर्व-दर्ज संदेश हैं।

पूरी तरह कार्यात्मक होने के बाद, लोग अपनी शिकायत पंजीकरण कर सकते हैं, जिसे दिल्ली में चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद संबोधित किया जाएगा। टॉक विद दिल्ली CM वेबसाइट आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध करती है। पिछले 5 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में।

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हेल्पलाइन नं। (टोल फ्री)

दिल्ली सरकार। ने सीएम अरविंद केजरीवाल हेल्पलाइन नंबर 76909-44444 भी शुरू किया है।

इस दिल्ली सीएम टोल फ्री नंबर पर, उपयोगकर्ताओं को एक मिस्ड कॉल देने और उस लिंक को खोलने की आवश्यकता है जो उन्हें प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह घर-घर जाकर प्रचार करना चाहते हैं। जैसे-जैसे दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सीएम केजरीवाल दिल्ली के निवासियों के साथ बैठना चाहते हैं और 5 साल के लिए अपने सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा करना चाहते हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लोगों से संवाद करना चाहते हैं और उन्हें पिछले पांच वर्षों में किए गए सभी कामों की जानकारी देने के साथ-साथ उनके सवालों का जवाब भी देना चाहते हैं। लेकिन दिल्ली में 50 लाख परिवारों में से प्रत्येक का दौरा करना शारीरिक रूप से संभव नहीं है। इस बीच, बिना किसी मध्यस्थ के लोगों के साथ सीधी बातचीत करने के लिए, सीएम केजरीवाल आपके द्वार वेबसाइट शुरू की गई है।

यह भारतीय इतिहास में पहली बार है कि लोगों के साथ संवाद करने के लिए इस तरह के तकनीकी दृष्टिकोण को डिजाइन किया गया है। नई केजरीवाल आपके द्वार वेबसाइट में दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, बुनियादी सुविधाओं, महिलाओं की सुरक्षा और अनधिकृत कॉलोनियों जैसे विभिन्न सूचीबद्ध विकल्प हैं। प्रत्येक विकल्प पर क्लिक करने पर, सीएम अरविंद केजरीवाल इनमें से प्रत्येक विभाग में विभिन्न उपलब्धियों को सूचीबद्ध करेंगे।

सीएम ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से दिल्ली सरकार। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है।

नोट: दोस्तों हमारे द्वारा शेयर की गयी जानकारी से आपको थोड़ा भी कम की चीजे जो आपके काम आये तो हमें बहुत ख़ुशी होगी| ऐसे ही अपना प्यार बनाये रखे और को शेयर जरुर करे |

Website: www.nayiyojna.com