मनरेगा मजदूरों को राहत: मुख्यमंत्री योगी ने 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे 611 करोड़ रुपए

मनरेगा मजदूरो को योगी सरकार का तोहफा

मनरेगा मजदूरो के लिए योगी सरकार का तोहफा | मनरेगा श्रमिकों से बात करते सीएम योगी। 

उत्तरप्रदेश में मनरेगा मजदूरो के लिए योगी सरकार का तोहफा |मनरेगा मजदूरों को मिलेगी बड़ी राहत । जैसा कि आप जानते है, लॉकडाउन के बीच सारे काम बंद है, और सारे मजदूर घर बैठ गये है, ऐसे में उनका रोजी-रोटी का संकट आना तय है। इसलिए इस स्थिति से निपटने के लिए उत्तरप्रदेश कि सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मनरेगा योजना के तहत राज्य के 27.5 लाख श्रमिकों के बैंक खाते में 611 करोड़ रूपए ट्रांसफर कर दिये गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने कई मनरेगा श्रमिकों से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सीधी बात की और उन्हें मनरेगा योजनाओं की जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं को भी सुना है। इस योजना के तहत सभी मजदूरों को उनके बैंक के खाते में पैसे मिल गए। और सरकार भरोसा दिलाया है कि लॉकडाउन के बिच उनकी हर निरंतर सहायता करेगी।

मनरेगा मजदूरों को राहत

  • 21 दिनों के लॉकडाउन से श्रमिकों के सामने रोजी रोटी का संकट,

  • सीएम ने सरकार की योजनाओं की जानकारी दी और उनकी समस्याओं को भी सुना ।

मनरेगा मजदूरों को राहत

वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए श्रमिक सीएम से हुरू रूबरु

मनरेगा मजदूरों को मिलेगी बड़ी राहत | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह धनराशि उन मजदूरों के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, यह पलायन कर रहे मजदूरों को देखकर समझ सकते हैं। केंद्र व राज्य सरकार 80 लाख मनरेगा मजदूरों के लिए निशुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था कराएगी। कहा- उज्जवला योजना में 3 माह तक मुफ्त सिलेंडर की व्यवस्था भी सरकार करा रही है। जन धन योजना में भी 500 रुपए तीन माह तक देने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

सीएम ने कहा- मुझे प्रसन्नता है कि जब पूरी दुनिया कोरोना से डरी है, तब ग्राम विकास और एसबीआई ने मिलकर रुपए का ट्रांसफर किया है। आज का यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। 2019-20 में 24 करोड़ 32 लाख मानव दिवस मनरेगा के अंतर्गत रोजगार सृजन के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। आज एक बड़ा कार्य हुआ है।